18 तारीख मंगलवार को करीब शाम 5:30 बजे तहसील शिलाई के उत्तरी गांव में काम कर रही निजी कंपनी व ठेकेदार के क्रेशर में 31 वर्षीय टीकाराम ने वहाँ काम करते हुए अपनी जान गवां दी


18 तारीख मंगलवार को करीब शाम 5:30 बजे तहसील शिलाई के उत्तरी गांव में काम कर रही निजी कंपनी व ठेकेदार के क्रेशर में 31 वर्षीय टीकाराम ने वहाँ काम करते हुए अपनी जान गवां दी !
गंगा राम (टीकाराम) का परिवार तहसील कमरऊ के पंचायत व गांव टिटियाना में स्थायी रूप से रहता है और आर्थिक एवं सामाजिक रूप से पिछड़ा है !
उनकी माता श्रीमति भागो देवी उम्र लगभग 70 वर्ष है, स्वास्थ्य सम्बधी दिक्कतों का सामना कर रही वो वृद्ध महिला अब अपने बेटे के गुजर जाने से गहरी पीड़ा में है !
हम जनवादी नोजवान सभा की ओर से गंगा राम (टीकाराम) को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए उनके माता व परिवार को उस निजी कंपनी व ठेकेदार से मुआवजे एवं आर्थिक सहायता की मांग करते है!  

हालांकि मुआवजा लेना उनकी माता व परिवार का बुनियादी अधिकार है जिसने उस निजी कंपनी में काम करते हुए अपने बेटे को हमेशा के लिए खो दिया !
नौजवान सभा प्रदेश सरकार से भी अपील है कि टीकाराम जैसे कई मज़दूर अपना बहुमूल्य जीवन निजी क्षेत्र में काम करते हुए गवां देते है। इस सम्बंध में ठोस कानूनी व्यवस्था बने जिसमे टीकाराम जैसे युवाओं के पीछे छूटे परिवार को पूर्ण रूप से न्याय मिल सके।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment