कोटखाई की बेटी ने किया कमाल : 12वीं कक्षा की छात्रा ने विश्व की बेहतरीन यूनिवर्सिटी में एडमिशन एवं 80 लाख रुपए का स्कॉलरशिप

कोटखाई की बेटी ने किया कमाल : 12वीं कक्षा की छात्रा ने  विश्व की बेहतरीन यूनिवर्सिटी में एडमिशन एवं 80 लाख रुपए का स्कॉलरशिप 

शिमला के एक प्राइवेट स्कूल  में पढ़ने वाली छात्रा ने अमेरिका की बेहतरीन यूनिवर्सिटी, *मिशीगन* *यूनिवर्सिटी* में दाखिला प्राप्त किया है। यही नहीं उसे लगभग 80 लाख रुपए की स्कॉलरशिप भी मिली है जो कि एक असाधारण उपलब्धि है। 
12वीं कक्षा में पढ़ने वाली अन्वी चौहान राजधानी शिमला के एक प्राइवेट स्कूल, आईवी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा है। उसे मिशीगन यूनिवर्सिटी में 80 लाख रुपए की स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है।  यही नहीं उसको और भी कई नामी यूनिवर्सिटी से एडमिशन और स्कॉलरशिप के ऑफर आए हैं जिनमें यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया , यूनिवर्सिटी आफ अल्बर्टा, रायरसन यूनिवर्सिटी, याॅर्क यूनिवर्सिटी इत्यादि शामिल हैं। 
गौरतलब है कि अन्वी ने यह मुकाम बिना किसी ट्यूशन या कोचिंग के हासिल किया है जो कि अपने आप में एक सराहनीय उपलब्धि है। अन्वी ने बताया कि उनकी इस सफलता के पीछे उनके टीचर्स का मुख्य योगदान रहा है जिन्होंने उसे प्रोत्साहित किया एवं नए मुकाम पर पहुंचने की हिम्मत दी।

अन्वी ने साइकोलॉजि में पढ़ाई करने का मन बनाया है।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment