उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज रोहडू प्रवास कर कोविड-19 के तहत विभिन्न व्यवस्थाओं और स्थितियों की समीक्षा की

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज रोहडू प्रवास कर कोविड-19 के तहत विभिन्न व्यवस्थाओं और स्थितियों की समीक्षा की। उन्होंने उपमंडल स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक कर रोहडू में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए की गई तैयारियों की जांच व निगरानी के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की उन्होंने बताया कि रोहडू क्षेत्र में भी कोविड  संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसके तहत ग्रामीण और दूरदराज क्षेत्र के लोग भी इसकी चपेट में आए हैं। 
 उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में गंभीर रोगियों को अस्पताल भेजा जा रहा है।
 उन्होंने अधिकारियों को  दूरदराज क्षेत्रों में कोविड टेस्टिंग को और अधिक दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने खंड विकास अधिकारियों को विभिन्न पंचायतों में सेंपलिंग करने को कहा। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वालों की कॉविड जांच कर प्रभावितों को क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों में सिम्टम्स होने का अंदेशा हैं उन्हें चिन्हित कर उनकी जांच सुनिश्चित की जाए ताकि कॉविड के मामलों का पता लग सके और इसके फैलाव को रोका जा सके।
  उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों को चिन्हित करने तथा संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जांच आदि में सहयोग प्रदान करने के लिए पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे रोगियों से अधिकारी संपर्क कर उनका कुशल क्षेम जानेंगे।
बैठक में रोहडू अस्पताल में कोविड-19 के तहत सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यों के लिए विस्तार से चर्चा की गई, जिसके तहत सिलेंडरों की आवश्यकता एवं आपूर्ति, दवाइयों की उपलब्धता आदि पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने कहां की जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर की  उपलब्धता की स्थिति सामान्य है। उन्होंने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय अथवा इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान शिमला में मांग के अनुरूप सिलेंडरों की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है इस संबंध में प्रतिदिन समीक्षा बैठक  जाती है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के फैलाव को रोकना और पॉजिटिव आ रहे मामलों को कम करने के लिए जिला में सक्रियता से प्रयास किए जा रहे हैं।
उपायुक्त ने कुडडू बैरियर का निरीक्षण किया तथा सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालन सुनिश्चित करने के संबंध में जांच की। उन्होंने रोहडू अस्पताल में कोविड-19 रोगियों से बात कर उनका कुशल क्षेम जाना तथा होम आइसोलेशन में भी रह रहे रोगियों से फोन पर बात की। 

 उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग कर्फ्यू का पालन करें तथा अनावश्यक रूप से बाहर ना निकले, मास्क पहने, हाथों को निरंतर सेनीटाइज करें, भीड़ इक्कठी ना होने दे और सामाजिक दूरी बनाए रखने के आदेशों की अनुपाल ना करें। बैठक में उपमंडल अधिकारी रोहडू बी आर शर्मा तथा विभिन्न विभागों से उपमंडल स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment