भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी) के द्वारा कोरोना के विरुद्ध शिमला शहर के विभिन्न वार्डों में युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है


भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी) के द्वारा कोरोना के विरुद्ध शिमला शहर के विभिन्न वार्डों में युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। आज पार्टी द्वारा ईदगाह वार्ड में अभियान चलाया गया। इस अभियान में बाबू राम, बालक  राम, अनिल, राम सिंह, प्रकाश रावत, मथुरा दास, राम प्रकाश, महफूज़ मलिक, शबू  आलम, इक़बाल अंसारी, जाहिद आलम, शाकिर आलम आदि ने भाग लिया। इस अभियान में लोगो को कोरोना से निपटने के लिए किस प्रकार से शहरवासियों को आपस मे सहयोग कर इस महामारी का मुकाबला किया जा सकता है उसके बारे में जागरूक किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त वार्डों में संभावित क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है और जो लोग होम आइसोलेशन में है उनको भी मिलकर किसी भी प्रकार की कोई आवश्यकता है उसमें पार्टी सहयोग कर रही है। इसके अतिरिक्त इस कोरोना बीमारी को किस रूप में वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाते हुए डॉक्टर की सलाह व इलाज से ठीक हुआ जा सकता है उसके बारे में जागरूक किया जा रहा है।
            पार्टी द्वारा इस अभियान के माध्यम से शहरवासियों को वैक्सीन लगाने के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है। क्योंकि आज तक दुनिया मे इस बीमारी से निपटने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र विकल्प है और शहरवासियों से आग्रह किया जा रहा है कि सभी लोग अपना आपको वैक्सीन लगवाए ताकि इस कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कारगर कदम उठाए जा सके। इस अभियान में वैक्सीनेशन की उपलब्धता के बारे में विशेषरूप में युवा वर्ग द्वारा प्रशन भी उठाए कि वैक्सीनेशन की ऑनलाइन बुकिंग में परेशानी हो रही हैं और सरकार नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर सभी को वैक्सीन उपलब्ध करवाये। सीपीएम सरकार से मांग करती है कि 18 वर्ष से ऊपर सभी को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर समय रहते मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाए। यह अभियान शहर के प्रत्येक वार्ड में चलाया जाएगा ताकि इस कोरोना महामारी का सब मिलकर उन्मूलन कर सके।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment