शिमला, भाजपा प्रदेश मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं पर प्रदेश की जनता में डर का माहौल पैदा करने का आरोप लगाया... रिपोर्ट. कपिल ठाकुर

शिमला, भाजपा प्रदेश मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं पर प्रदेश की जनता में डर का माहौल पैदा करने का आरोप लगाया ।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस संकटकाल में आवशकता है कि जनता का विशेष रूप से कोरोना रोगियों का मनोबल बढ़ा कर रखा जाए , परंतु हिमाचल प्रदेश के कुछ कांग्रेसी नेता लगातार तथ्यहीन व भ्रामक बयानबाज़ी कर जनता व खास तौर पर कोरोना मरीज़ों के मन मे भय का वातावरण पैदा कर रहे है जो उनकी संवेदनहीनता को दर्शाता है । शर्मा ने कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं पर निराधार सवाल खड़ा कर यह नेता कोरोना मरीज़ों के मन मे घबराहट और प्रदेश में सनसनी फैलाने का प्रयास कर रहे है जिसकी भाजपा कड़ी निंदा करती है। 
जब कि सच्चाई यह है कि हिमाचल प्रदेश में स्वास्थय सेवाएं कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों द्वारा शाषित राज्यों की तुलना में बहेतर है। 
हिमाचल प्रदेश में अभी तक ना तो बेड को कमी आई है और ना ही ऑक्सीजन की, अभी तक हिमाचल प्रदेश में किसी भी कोरोना मरीज़ की मृत्यु ऑक्सीजन बेड या ऑक्सीजन ना मिलने के कारण नहीं हुई, प्रदेश सरकार ने 5000 तक कि बेड व्यवस्था कर दी है। 
हर ज़िला मुख्यालय व मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगए जा रहे है, डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी को पूरा करने की हर संभव कोशिश की जा रही है, मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ज़िलों का दौरा कर प्रत्यक्ष रूप से स्तिथि का जायज़ा ले रहे है और उसके अनुसार प्रशासन व जनता को दिशा निर्देश दे रहे है। 
सरकार के प्रयासों व समाज के सहयोग से कोरोना संक्रमित मामलों में कमी आनी भी शुरू हो गयी है, संक्रमित मरीज़ों की ठीक होने की संख्या में प्रतिदिन बढ़ौतरी हो रही है परंतु इन कांग्रेसी नेताओं को यह सब नही दिखता आलोचना के लिए आलोचना की अपनी आदत से मजबूर कांग्रेस पार्टी के यह नेता महामंरी के दौरान भी राजनीतिक रोटियां सेकने का काम कर रहे है। अब तो प्रदेश सरकार ने कोरोना मरीजों को इममुनिटी किट देने जैसा प्रशंसनीय कार्य भी करना शुरू कर दिया है जो कि एक  स्वागत योग्य कदम है। 
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का सहयोग भी हिमाचल प्रदेश को निरंतर मिल तह है, केंद्र की मोदी सरकार ने जहाँ ऑक्सीजन प्लांट खोलने के लिए पैसा उपलब्ध करवाया वहीं लिक्विड ऑक्सीजन का कोटा बड़ा कर 50 एमटी कर दिया है। केंद्र में प्रदेश को 11058 ऑक्सिजन कॉन्सेन्टरटोर, 13496 ऑक्सिजन सिलिंडर, 7365 वेंटिलेटर भेजे है। 
वही केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा ऑक्सीजन सिलिंडर व कोरोना से संबंधित अन्य उपकरण हर ज़िला मुख्यालय पर उपलब्ध कराने का सहरानीय काम किया है। कुछ कांग्रेसी नेता में इस महामारी के संकटकाल में अच्छा काम भी कर रहे है भाजपा उनकी सरहाना करती है। 
भाजपा सभी राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संस्थाओं से अपील करती है की वर्तमान परिस्थितियों में अपने मतभेद भुलाकर कोरोना महामारी से चल रहे युद्ध में आगे आकर अपनी सक्रिय भूमिका निभाए।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment