शिमला में कार्य करने वाले एनजीओ बरागटा फाउंडेशन ने कोरोना महामारी के दौर में अपने कार्य का दायरा व्यापक करते हुए कोरोना पीड़ितों की सेवा का बीड़ा उठाया हुआ है



कोरोना का कहर पूरे देश में फैला हुआ है। इस वायरस से उद्योग धंधे और कारोबार ठप हो गए हैं। गरीब लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कठिन परिस्थिति से निपटनें के लिए सरकार जहां अपनी ओर से कोशिश कर रही है, वहीं कई संस्थाएं मानवता की मिसाल भी पेश कर सराहनीय भूमिका निभा रही है। 
शिमला में कार्य करने वाले एनजीओ बरागटा फाउंडेशन ने कोरोना महामारी के दौर में अपने कार्य का दायरा व्यापक करते हुए कोरोना पीड़ितों की सेवा का बीड़ा उठाया हुआ है,इस संस्था के साथ काफी संख्या में स्वयंसेवक जुड़ चुके हैं, ये स्वयंसेवक सुबह से शाम तक हर जरूरतमंद की तलाश करते हैं और सुविधाएं मुहैया कराते हैं।

इस संस्था के संस्थापक सदस्य चेतन बरागटा शहर के इलाकों में रिसर्च करते हैं और नए सदस्यों को लोकेशन भेजकर जरूरत की सामग्री पहुंचाते हैं। 

इस टीम के लोग मुख्य तौर पर लोगों को खाने के पैकेट, पानी का बोतल और एनर्जी ड्रिंक वितरित करते हैं, बरागटा फाउंडेशन हर जरूरत मंद व्यक्ति की मदद कर रही है।
बरागटा फाउंडेशन का ध्येय वाक्य “Service to humanity is the true purpose of life" है, जिसे यह कोरोना काल में पूरा कर रहा है।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment