पेंशनर्स को अब महीने की इस तारीख को मिलेगी पेंशन ।


EPS पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है क्योंकि अब पेंशन उनको अब महीने के लास्ट वर्किंग डे पर या फिर उससे पहले जमा हो जाएगी। लंबे समय से पेंशनभोगियों को तय तारीख पर पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा था, जिससे पेंशनभोगियों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। इसके मद्देनजर ईपीएफओ ने 13 जनवरी 2022 को एक सर्कुलर जारी किया है।

EPFO द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि, “पेंशन डिवीजन द्वारा समीक्षा की गई है और आरबीआई के निर्देशों के अनुसार, यह निर्णय लिया गया है कि सभी फील्ड ऑफिसर्स बैंकों को मंथली बीआरएस भेज सकते हैं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखे कि पेंशनभोगियों के अकाउंट में समय से पहले पैसे क्रेडिट हो जाएं। पेंशनर्स को पेंशन का भुगतान महीने के लास्ट वर्किंग डे या फिर उससे पहले जमा हो जानी चाहिए।

EPFO ने यह भी कहा कि, यह भी सुनिश्चित किया जा जाए कि पेंशन वितरण करने वाले बैंकों को वास्तविक पेंशन पेंशनर्स के खातों में जमा होने से दो दिन पहले नहीं भेजी जाए। ईपीएफओ द्वारा जारी सर्कुलर में यह भी कहा गया है, ”उपरोक्त निर्देशों को ध्यान में रखते हुए नियमों का सख्त पालन किया जाए। सभी कार्यालयों को सलाह दी जाती है कि दिए गए निर्देश को सुनिश्चित करने के लिए अपने संबंधित क्षेत्राधिकार के तहत पेंशन वितरण करने वाले बैंकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें।”
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment