महंगाई की मार के बीच,अब स्कूल फीस,किताबों और ड्रेस से जनता पर दोहरी मार,सख्त कदम उठाए सरकार:गौरव शर्मा,आप प्रदेश प्रवक्ता*

 *महंगाई की मार के बीच,अब स्कूल फीस,किताबों और ड्रेस से जनता पर दोहरी मार,सख्त कदम उठाए सरकार:गौरव शर्मा,आप प्रदेश प्रवक्ता*
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता गौरव शर्मा ने आज एक बयान जारी करते हुए सूबे की बीजेपी सरकार पर कोरोना काल के बाद खुल रहे स्कूलों में स्कूल फीस ,स्टेशनरी और ड्रेस के 20 से 28 फीसदी तक बढ़ने से अभिभावकों पर दोहरी मार से निजात दिलाने की मांग की । उन्होंने कहा,हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में ज्यादातर स्कूलों ने कोरोना काल के बाद खुल रहे स्कूलों में दाखिला फीस 10 से 20 फीसदी बढ़ा दी जो सीधे तौर पर अभिभावकों पर दोहरी मार है। उन्होंने कहा,एक तरफ कोरो ना काल में कई लोग रोजगार से महरूम रहे,कई जगह सब बंद रहने से नौकरीपेशा और व्यापारी वर्ग पर आर्थिक संकट आया और कई लोगों को अपना घर चलाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा,ऐसे में अब स्कूल में दाखिला,फीस स्टेशनरी में 25 फीसदी तक बढ़ोतरी से ऐसे अभिभावकों पर दोहरी मार पड़ रही है। 

आप प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा,जहां किताबों की खरीद के लिए अभिभावकों को 5 से 10 हजार तक का खर्चा करना पड़ रहा वही फीस के तौर पर प्राइवेट स्कूलों में मनमानी से अभिभावक अब आर्थिक संकट का सामना करेंगे। उन्होंने कहा,राज्य की बीजेपी सरकार को भी पंजाब की तरह प्राइवेट स्कूलों की बढ़ने वाली फीस पर अंकुश लगा कर,और बढ़ोतरी में कमी कर अभिभावकों को राहत देने का काम करना चाहिए ताकि कोरोना काल में वैसे ही परेशान अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए और दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने बताया कई अभिभावक आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं,ऐसे में मजबूरी वश उनको अपने बच्चों का दाखिला प्राइवेट स्कूलों से हटा कर सरकारी में करना पड़ रहा है ,उन्होंने कहा एक तरफ महंगाई की मार से सूबे की जनता हलकान है तो दूसरी तरफ प्राइवेट स्कूलों की मनमानी इनपर और आर्थिक संकट खड़ा कर रही। उन्होंने सीएम से मांग करते हुए कहा ,तत्काल स्थिति को देखते हुए, नौनिहालों के भविष्य और पढ़ाई के लिए सरकार ऐसे प्राइवेट संस्थानों पर सख्त से सख्त कदम उठाए ताकि हिमाचल के भाई बहनों को राहत मिल सके।।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment