देश के युवा पिड़ी को आग में झोकने का काम कर रहें PM मोदी : रिशु तेजटा*

*देश के युवा पिड़ी को आग में झोकने का काम कर रहें PM मोदी : रिशु तेजटा*

130 करोड़ लोगों की सरकार बेरोज़गार नौजवानों के लिए योजना बनाने के बाद यदि 24घंटे में उसमें संशोधन करना आरंभ कर दें तो यह बात स्पष्ट हो जाती है कि योजना पर न तो आवश्यक विचार विमर्श किया गया और न ही किसी की सलाह को आवश्यक समझा गया। यह बात युवा कांग्रेस प्रवक्ता रिशु तेजटा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही ।
उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार जब देश में कोई योजना लेकर आती है तो उस पर व्यापक रूप से उसके प्रभाव व कुप्रभाव पर विस्तृत चर्चा और अध्ययंन कर उस योजना को लागू करती है । लेकिन जब सरकार का मक़सद योजना को लागू करने के अलावा कुछ और ही हो तो इस बात को समझना आवश्यक हो जाता है कि क्यूँ बार बार देश के नागरिकों के समक्ष  बार बार ऐसी योजनाओं को लेकर देश में बवाल और आराजकता वाला माहोल खड़ा किया जा रहा जिन योजनाओं की माँग देश की जनता ने कभी खुद से की ही नही । हमेशा प्रधानमंत्री जी अपनी एक तरफ़ा तानाशाही नीति को बार बार जनता के ऊपर थोपते आए है जिसके चलते 2014 से लेकर देश बार आगजनी का शिकार होता रहा है । 

प्रधान मंत्री जी बार बार राजधर्म को भूल हटधर्मी का रास्ता अपना कर मनुवादी विचारधारा पर चलते हुए सवेधानिक नियमो की परवा किए बिना  हमेशा देश में कोई न कोई विवाद और बखेड़ा शुरू कर देते है जिसका ख़ामियाज़ा देश एक बार नही कई बार भुगत चुका है।

बात चाहे नोटबंदी के फ़ैसले की हो चाहे GST को थोपने की हो चाहे कृषि क़ानूनों को थोपने की हो चाहे CAS NRC जैसे दंगा भड़काऊ क़ानूनों की हो य फिर TDS अग्निपथ फ़ौज भर्ती योजना की हो इन सभी योजनाओं और क़ानूनों से देश को आग में झोकने के आलवा और कुछ भी हासिल नहीं हुआ ॥
कभी सुना नहीं था देखा नहीं था कि 
किसी भी देश की सरकार बेरोज़गार युवाओं की नौकरी के लिए क़ानून लायें और देश का नौजवान ही उसका विरोध करें 
किसी देश की सरकार किसानों के लिए कानून लाए और किसान ही उसका विरोध करें।
एक तरफ़ देश के हर राज्य से युवा अग्निपथ योजना के ख़िलाफ़ सड़कों पर है आक्रोश में और उग्र प्रदर्शन कर रहा है और कई जगह से हिंसा उत्पात और आगजनि की खबरें आ रही है और दूसरी तरफ़ सरकार का मीडिया तंत्र , मंत्री से लेकर संतरी तक और पूरा BJP और संघी महकमा युवाओं को इस योजना का लाभ समझाने में लगा हुआ है जबकि देश की सड़कें, अग्निपथ बन चुकी है, हताश युवा सड़कों पर है, अपने सपनों को बिखरता देख दुखी है, आक्रोशित है लेकिन प्रधान मंत्री जी ग़ायब है हमेशा की तरह मौन है 

छुपने से कुछ नही होगा प्रधानमंत्री जी..

आपको बिना देरी किए अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए. सालों से सेना भर्ती की प्रक्रिया पूरी होने का इंतज़ार कर रहे नौजवानों को अग्निपथ योजना का झुनझुना मत पकड़ाइए. पूरे देश मे आग लग चुकी है और इस स्थिति को आप ही नियंत्रित कर सकते हैं इसलिए आवश्यकता के समय अपनी जीमेदारियों से मत भागिए ।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment