प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट चार धाम योजना के ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन में पैकेज 7A के पोर्टल 2 में एस्केप टनल का निर्माण कार्य आज पूरा हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट चार धाम योजना के ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन में पैकेज 7A के पोर्टल 2 में एस्केप टनल का निर्माण कार्य आज पूरा हुआ। यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि पूरी परियोजना में यह पहली ऐसी टनल है इसका निर्माण कार्य सबसे पहले और इतना जल्दी पूरा हो गया। यहां लगभग 400 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं जो दिन-रात इस कार्य को कर रहे हैं।

चार धाम परियोजना में कुल 10 पैकेज है। जिसमें से पैकेज 7 A जो कि नरकोटा रुद्रप्रयाग में स्थित है। भारत रैलवे का यह काम कॉंट्रैक्टर MAX-HES INFRA के पास है और इस टनल में सब-कॉंट्रैक्टर विकेश तोमर की टीम काम कर रही है। 

पूरे उत्तराखंड के साथ ही आज भारतीय रेलवे के लिए भी यह गर्व का क्षण है। इस मौक़े पर सभी बड़े अधिकारी उपस्थित रहे और सभी ने वर्कर्स को बधाई और शुभकामनाएं दी।

कांट्रेक्टर मैक्स इंफ्रा के जनरल मैनेजर राजेश जी ने कहा कि हम दिवाली के आसपास मेन टनल (MT) को भी ओपन कर देंगे। सब-कांट्रेक्टर विकेश तोमर ने कहा कि बिना हमारे लिए खुशी का विषय है कि बिना किसी छोटी-मोटी चोट के सभी वर्कर ने इतना जल्दी यह कार्य पूर्ण किया।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment