सोलन: स्वच्छ जल उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : डॉ. शांडिल

सोलन: स्वच्छ जल उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : डॉ. शांडिल
* गंज बाजार व्यापारियों के अंशदान से निर्मित वाटर फिल्टर का किया लोकार्पण

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने कहा कि सभी को पर्याप्त स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। डॉ. शांडिल आज गंज बाजार सोलन में व्यापारियों के अंशदान से निर्मित वाटर फिल्टर का लोकार्पण कर रहे थे।
   डॉ. शांडिल ने कहा कि देखने में भले ही यह एक उपकरण है परंतु इससे जहां व्यापारियों को स्वच्छ जल उपलब्ध होगा वहीं आगंतुकों को भी पेयजल सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षित जलापूर्ति एक स्वस्थ अर्थव्यवस्था का आधार होती है। व्यापारियों की वाटर फिल्टर निर्माण की इस पहल से यहां के निवासियों को भी सुरक्षित जलापूर्ति का लाभ मिलेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आमजन को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न योजनाएं आरंभ की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी पेयजल योजनाओं में फिल्टर और यूवी जैसी अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग अनिवार्य किया गया है ताकि सभी को पर्याप्त व स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जा सके।
    डॉ. शांडिल ने गंज बाजार के व्यापारियों का वाटर फिल्टर निर्माण के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ऐसे पुनित कार्यों के लिए सभी नागरिकों को आगे आना चाहिए। नगर निगर पार्षद सरदार सिंह ठाकुर, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष अंकुश सूद, खंड कांग्रेस समिति के महासचिव कुनाल सूद, रोगी कल्याण समिति के सदस्य विनीश धीर, जिला शिकायत निवारण समिति की सदस्य संधीरा धुल्टा, उपमंडलाधिकारी सोलन डॉ. पूनम बंसल सहित अन्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment