कोटखाई में ट्रॉमा सेन्टर को जल्द संचालित किया जाएगा

कोटखाई में ट्रॉमा सेन्टर को जल्द संचालित किया जाएगा
मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा के निवेदन पर जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित बैठक आज प्रदेश विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.राजीव सैजल की अध्यक्षता में हुई, बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सभी उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।

नरेंद्र बरागटा ने कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने की दिशा में हमने इस बैठक को करने का निर्णय लिया था। बरागटा ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से मेरे विधानसभा क्षेत्र के कोटखाई में स्वीकृत ट्रॉमा सेंटर का जल्द संचालन करने का निवेदन किया। जिस पर मंत्री ने बैठक में ही आदेश कर दिए कि तुरंत कोटखाई में ट्रॉमा सेन्टर को संचालित किया जाए,साथ ही मंत्री ने कहा कि इसके संचालन के लिए जो भी कार्य किए जा रहे है उसकी रिपोर्ट हर हफ्ते सी० एम० ओ० शिमला, स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय को करे।
बरागटा ने कहा कि उन्होंने जुब्बल नावर कोटखाई की सभी प्राइमरी हेल्थ सेन्टर बारे क्रमबार मंत्री से चर्चा की तथा इन सभी प्राइमरी हेल्थ सेंटरों में जो कमिया है उन्हे दुर करने का निवेदन मंत्री से किया। जिसको दुर करने के लिए मंत्री ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए।
बरागटा ने कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई के प्राईमरी हेल्थ सेंटर के निर्माणाधीन भवनो को जल्द पूरा किया जाएगा तथा कई स्थानों पर नए भवनो का निर्माण भी किया जाएगा।
बरागटा ने कहा कि उन्होंने जुब्बल नावर कोटखाई में स्वास्थ्य विभाग के रिक्त सभी पदो को भरने का आग्रह भी स्वास्थ्य मंत्री से किया।
बरागटा ने कहा कि उनका प्रयास है कि जुब्बल नावर कोटखाई की हर पंचायत में लोगो को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिले,जिस दिशा में हमारी सरकार युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।
बरागटा ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.राजीव सैजल सें विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई, जिस पर मंत्री ने जुब्बल नावर कोटखाई में स्वास्थ्य सेवाओ को अधिक दुरूस्त करने के लिए सरकार की तरफ से हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया।
Share on Google Plus

About kotkhai09usa

0 $type={blogger}:

Post a Comment